“जीत की जंग में आगे बढ़ा टीम इंडिया! PAK के बाद नेपाल को हराकर सेमीफाइनल में उठा भारत का झंडा, जानिए कैसे बनाई धमाकेदार प्रदर्शन की बाजी!”

SAFF Championship 2023 | सैफ चैंपियनशिप के 14वें सीजन में टीम इंडिया ने नेपाल को मात देकर लगातार दूसरी जीत हासिल की है। इस विजय के साथ ही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में पहुंचने का मकसद पूरा किया है। पहले मुकाबले में पाकिस्तान को हराने के बाद, टीम इंडिया ने नेपाल को 2-0 से मात दिया। कप्तान सुनील छेत्री और महेश सिंह ने मिलकर दो गोल दागे, जबकि नेपाल को कोई गोल नहीं बनाने का मौका मिला।

अगर हम मुकाबले की बात करें तो नेपाल ने शुरुआत में शानदार खेला था। कुछ शॉट्स भी लगाए, लेकिन एक भी गोल नहीं कर पाए। इसके बाद थ्रो इस पर भी मौका मिला, लेकिन कुछ हो नहीं सका।

छेत्री ने लगाया 91वां इंटरनेशनल गोल

सुनील छेत्री ने 91वां अंतरराष्ट्रीय गोल लगाया नेपाल के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में घंटे भर के ठीक बाद, 61वें मिनट में सुनील छेत्री ने एक गोल दागा। यह उनके करियर का 91वां अंतरराष्ट्रीय गोल भी था, जिसके कारण भारत ने मुकाबले में प्रभुत्व स्थापित किया। इसके बाद महेश सिंह ने 70वें मिनट में भारत की बढ़त दोगुनी कर दी और मुकाबला अपने नाम कर लिया।

सेमीफाइनल में कुवैत से भिड़ेगी टीम इंडिया

भारतीय फुटबॉल टीम को खिताबी मुकाबले में जाने के लिए सेमीफाइनल में कुवैत से भिड़ना होगा। कुवैत ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ पाकिस्तान को 4-0 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची है। अब सेमीफाइनल में भारत और कुवैत के बीच एक मुकाबला देखने को मिलेगा। इस मुकाबले के माध्यम से पहला स्थान हासिल करने की उम्मीद जताई जा रही है। यह महत्वपूर्ण खेल 27 जून को आयोजित किया जाएगा। उसी दिन पाकिस्तान और नेपाल की टीमें भी अपने खेल के माध्यम से आगे बढ़ने की कोशिश करेंगी।

बेंगलुरु में खेली जा रही चैंपियनशिप

दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ (साउथ एशियन फुटबॉल फेडरेशन – SAFF) चैंपियनशिप का 14वां सीजन बेंगलुरु में खेला जा रहा है। यह प्रतियोगिता 21 जून से 4 जुलाई तक श्री कांतीरावा स्टेडियम में आयोजित हो रही है।

भारत ने पहले ही मैच में पाकिस्तान को हराया था

भारत ने SAFF Championship 2023 के उद्घाटन मुकाबले में पाकिस्तान को पहले ही मैच में हराया था। यह मैच 21 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था। भारत ने इस मुकाबले को 4-0 से जीता और इसके दौरान भारत के कप्तान और प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ी सुनील छेत्री ने हैट्रिक बनाया।